Apni Dukan

Thursday 31 March 2016

अमरीका में भी छाया है दलित उत्पीडन का मामला , एक कंपनी ने सभी रेस्टोरेंट पर लगाए हिंदू विरोधी प्रतीक, हिंदू धर्म को नस्लवादी बताया

 जन उदय : लगातार  दलितों की हत्या , बलात्कार , और दलित छात्रों की संस्थानिक हत्याओं ने वैसे तो पुरे विश्व को चोंका   दिया है  , लेकिन अमरीका में लोगो ने  भारत की ब्राह्मणवादी सरकार के खिलाफ कार्यवाही  करना शुरू कर   दिया   है .

एक लोकप्रिय अमेरिकी फास्टफूड कंपनी डेरी क्वीन के मालिक मोहम्मद डार ने कहा है कि हिंदू नस्लवादी होते हैं। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी नागरिक डार ने अपने रेस्टोरेंट पर हिंदू विरोधी प्रतीक भी लगा रखा है। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा है कि कोई भी उनके दावे को गलत साबित नहीं कर सकता।        क्योकि यह सिर्फ एक दिन की बात  नहीं  है बल्कि भारत में  जातिवाद  और सम्प्रद्य्वाद के नाम पर  बहुत हत्याए   रोज हो   रही है

फॉक्स न्यूज के मुताबिक डार ने टेक्सास के अपने सभी रेस्टोरेंट में ऐसे प्रतीक लगवा दिए हैं जो सीधे हिंदू  ब्राह्मण धर्म पर निशाना साधते हैं। डार का दावा है कि रेस्टोरेंट पर लगा प्रतीक  आधारहीन नहीं बल्कि तथ्यों पर आधारित हैं।

उन्होंने  यह भी कहा कि 14 साल तक हिंदू धर्म पर शोध करने के बाद  और  आय दिन की ह्त्या  बलात्कार की घटनाओं  को देखते हुए  ही मैंने अपने रोस्टोरेंट पर हिंदू धर्म से जुड़े प्रतीक लगाए हैं। हिंदू धर्म दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा धर्म माना जाता है।   


उन्होंने एक लोकल टीवी में कहा कि अगर किसी को भी इससे परेशानी है तो मुझे गलत साबित करके दिखाए। मैं नस्लवाद नहीं बल्कि समानता का विश्वास करता हूं। मेरे रोजाना के करीब 200 ग्राहकों में से सिर्फ एक फीसदी इन प्रतीकों से आहत होते हैं।