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Sunday 27 March 2016

वीर सावरकर : एक डरपोक मेमना जिसे संघ शेर बना कर पेश कर रहा है


१३ मार्च १९१० को वीर सवारकर को लन्दन में गिरफ्तार कर लिया गया  उस पर इल्जाम था  की उसने नासिक  के कलेक्टर ए टी  एम् जैक्सन की हत्या में हाथ था  इस  कत्ल में वही पिस्तौल इस्तेमाल की गई थी जो सावरकर ने लन्दन से भेजी थी . सावरकर पर दो केस चले थे एक था क़त्ल और दूसरा   था देशद्रोह

काला  पानी की जेल में सावरकर ने कभी भी अंग्रेज सरकार के खिलाफएक भी शब्द नहीं  कहा  और न ही लिखा बल्कि अपनी भक्ति अंग्रेजी सरकार के  प्रति  दिखाई   हिंदुत्व : सावरकर अनमास्क्ड ,  सम्सुअल इस्लाम ,


हिन्दुवाद शब्द का निर्माण भी सावरकर ने ही किया था और सावरकर को वीर की उपाधि भी एक मराठी न्यूज़ पेपर भाला ने दी थी जिसका सम्पादक बी बी भोपात्कर  था , इसी दौरान  सावरकर ने मुसलमानों के खिलाफ भी जहर उगला और उनको विदेशी बताया
द  वीक मैगज़ीन के एक्लेख में यह बात सामने आई है की इस वीर सावरकर ने जिसे न जाने कैसे वीर बनाया  गया कला पानी में आने एक एक महीने बाद ही अपनी पहली दया  याचिका  डाली  ""  Unbeknown to Trailokya Nath and fellow ‘extremists’, Savarkar had filed his first appeal for clemency on August 30, 1911, barely two months after his arrival in Andaman. In fact, the Savarkar brothers and Barindra Ghose were the only political prisoners who begged mercy. “Solitary confinement meant that he was to remain inside the cell,” said Islam. “No hard or light work was allotted to him. It broke him within two months, unlike any other prisoner.”"  इनकी इस दया याचिका को  ३ सितम्बर  १९११  को रिजेक्ट कर दिया गया
इसके बाद लगातार माफीनामो का सिलसिला चलता  रहा

डी वीक  में लिखा है  """" Savarkar filed his third mercy petition on September 14, 1914, soon after World War I broke out. “I most humbly beg to offer myself as a volunteer to do any service in the present war, that the Indian government think fit to demand from me,” he wrote. “I know that a Kingdom does not depend on the help of an insignificant individual like me, but then I know also that every individual, however insignificant, is duty-bound to volunteer his or her best for the defence of that Kingdom.” The petition was rejected on December 1, 1914.

Savarkar submitted his fourth petition on October 2, 1917. Three more appeals for clemency were filed with the Bombay government by his wife in July 1915, October 1915 and January 1919.

Savarkar’s history ticket says his behaviour and conduct in the Cellular Jail was not found offending since 1914. He twice got the rarest of privileges: he met his wife and younger brother on May 30, 1919, and May 31, 1919.

The work he was assigned to during these years was often of clerical nature. “It is evident from records available and the memoirs of fellow inmates that Savarkar was not put on any hard labour since 1914,” said Islam.

Savarkar submitted his fifth mercy petition on January 24, 1920, and the sixth on March 30, 1920. In his last petition, he assured the British that “every intelligent lover of India would heartily and loyally cooperate with the British people in the interest of India herself”.

“The Congress had passed a resolution asking the government to release Savarkar brothers unconditionally,” said Islam. “And here he was, voluntarily willing to accept any condition for his personal freedom.”
अंत में सावरकर के माफीनामो को कबूल करते हुए सावरकर को पुणे की यरवदा जेल में शिफ्ट कर दिया गया  और १९२४ में सावरक को जेल से छोड़ने से पहले दो शर्ते  राखी गई , पहली की वह अंग्रेजी सरकार के  खिलाफ नहीं बोलेगा  दूसरा बिना   जिला  कलेक्टर की अनुमति के रत्नागिरी छोड़ कर बहार नहीं जाएगा

हलांकि जेल में ही जो सावरकर ने किताब लिखी essentials of Hindutva  जिसमे सावरकर ने मुसलमान , इसाई और बौध लोगो के कत्ल कर इस देश को इनसे मुक्त कराने की वकालत भी की थी
"
Impressed with the book, K.B. Hedgewar, the founding sarsanghchalak of the RSS, and his mentor B.S. Moonje met Savarkar in Ratnagiri. “It is surprising that the British government allowed Savarkar to write the book and meet Hedgewar and Moonje, considering that he was banned to take part in any kind of political activity,” said Islam. “He was even allowed to revive the Hindu Mahasabha.”

हमें यह बात भी ध्यान रखनी चाहिए की सावरकर ने ही सबसे पहले देश की विभाजन की बात की , अपने एक व्यक्तव में सावरकर ने कहा की  " मेरी  जिन्ना  से कोई लड़ाई नहीं है Thus, the theory of two nations, first proposed in Essentials of Hindutva, was passed as a resolution of the Mahasabha in 1937. Three years later, the All-India Muslim League, led by Jinnah, adopted the concept in its Lahore session. On August 15, 1943, Savarkar said in Nagpur, “I have no quarrel with Mr Jinnah’s two-nation theory. We, Hindus, are a nation by ourselves and it is a historical fact that Hindus and Muslims are two nations.”

सावरकर  ने अंग्रेजी हुकुमरानो से बार बार मिलकर यह वकालत की की हम सावरकर  सरकार के साथ है  इसलिए अब सरकार को हम हिन्दुओ की तरफ भी देखना चाहिए और हमें सहयोग कर्र  , यानी इस बात में आजादी की बात कही भी नहीं थी

सावरकर की अंग्रेजो के  प्रति वफादारी सिर्फ यही नहीं थमी बल्कि इन्होने ब्राह्मणों को सेना में भर्ती होने के लिए कहा  जिसके सर्कुलर  सावरकर खुद बाटते  थे , इसलिए इन्हें अंग्रेज  recruiter  भी कहते थे , इन ब्राह्मण सेना का यही काम  था की ये सुभाष चन्द्र बोस की सेना का मुकाबला करे  और उसे हराए

हालांकि अवसरवाद संघ या इन ब्राह्मणों में सदा से  ही रहा  जब देखा की इतना सब कर के भी इनको कोई ख़ास सफलता नहीं मिल रही है और इनका हिन्दुवाद का अजेंडा  कोई ख़ास काम नहीं कर रहा है तो इन्होने नए सिद्धांत का अपनाया  जिसमे मुसलमानों से हाथ मिलाने का प्रवाधान  थी """ Savarkar’s theory of “responsive cooperation” enabled the Mahasabha to ally with the Muslim League and form coalition governments in Bengal, Sind and North-West Frontier Province. Fazlul Huq of the Muslim League became the chief minister of Bengal, while Syama Prasad Mookerjee of the Hindu Mahasabha, the deputy chief minister. It was Huq, as public prosecutor of the British government, who sent Trailokya Nath Chakraborty to the Cellular Jail.""
कुल  मिला कर  ये सब सत्ता लोलुपता में लगे रहे है और ऐसा कोई भी निशा नहीं मिलता जिससे ये कहा जा सके की इन लोगो का भारत की अआदी में कोई योगदान था




यह लेख डी वीक पत्रिका में छपे लेख a lamb lionised  पर आधारित  है

वीर सावरकर और नथुराम गोडसे – समलैंगिक

वीर सावरकर और नथुराम गोडसे – समलैंगिक      Written by: Amit Indukar

भारत मे गांधी के अनेको महिलाओं के साथ संबंध थे यह बताया जाता हैं ( पढे- इंडिया टुडे 19 जून 2013, रंगीला गांधी लेखक:- एल्.आर.बाली, Gandhi Naked Ambition Author:- Jad Adams) और यह सही हैं लेकिन गांधी को मारनेवाला नथुराम गोडसे और उस साजिश मे सामिल होने का आरोप लगनेवालें विनायक दामोदर सावरकर (वि.दा.सावरकर) यह दोनो समलैंगिक थे और उनके एक दुजे के साथ संबंध थे यह नही बताया जाता।
***वि.दा.सावरकर और नथुराम गोडसे (गांधी का हत्यारा) यह समलैंगिक थे।


फ्रेंच के दो लेखक Dominique Lapierre और Larry Collins इन्होंने FREEDOM AT MIDNIGHT नाम की किताब बहोत रिसर्च कर के लिखी थी। यह किताब सबसे पहले 1975 मे प्रकाशित हुई थी। उस किताब के बहोत से संस्करण प्रकाशित हुए थे। इस किताब का छठा संस्करण भारत मे 1976 मे प्रकाशित हुआ था। तब इस किताब को लेकर भारत के कुछ अखबारों मे न्युज छपी थी। कुछ लोगों ने इस किताब पर आपत्ती जताई थी और इसपर बैन भी लाया गया था।
विर सावरकर और नथुराम गोडसे समलैंगिक थे और उनके संबंध थे यह जानकारी खुद नथुराम के भाई गोपाल गोडसे इन्होंने लेखक को दी थी।
भारत मे यह किताब जब 1977 मे प्रकाशित हुई थी उस किताब के पेज नंबर 361 पर सावरकर के बारे मे एक लाईन थी उसमे लिखा गया की-

” He was not addicted to it, but he had been a consumer of opium for years. He was also, although few of his followers were of it, a homosexual. ”

इसका मतलब सावरकर को कुछ साल तक अफिम पिने का शौक था और वे समलैंगिक संबंध रखते थे।उस ही किताब के पेज नंबर 366 पर लिखा गया की-‘At the age of twenty eight, Godse had finally taken that ancient Hindu vow whose observance had concerened and troubled Gandhi, that of the Brahmacharya, the voluntary renunciation of sex in all its forms. He apparently remained faithful to it for the rest of his life. Before taking it, it had only one know sexual relationship. It was homosexual, His partner was political mentor, Veer Savarkar.’

इसका मतलब नथुराम गोडसे ने ब्रम्हचारी रहने की प्रतिज्ञा की थी और उन्होने उस प्रतिज्ञा का आखिर तक पालन किया। उससे पहले उसे केवल एक ही संबंध के बारे मे जानकारी थी वह यानी समलैंगिक संबंध और उसके लिए उनके साथ थे उनके राजनीतिक गुरू-वीर सावरकर.यह जानकारी सामने आते ही भारत मे हडकंप मचा था।
FREEDOM AT MIDNIGHT इस किताब का मराठी अनुवाद अप्रैल 1977 को प्रकाशित हुआ था।(प्रकाशक: अजब पुस्तकालय कोल्हापूर) इस मराठी अनुवादित किताब मे यह जानकारी नही दी गई।

FREEDOM AT MIDNIGHT यह अंग्रेजी किताब अब नोएडा के विकास पब्लिकेशन मे मिलती हैं। इस प्रकाशन ने भी यह जानकारी इस किताब से हटाई हैं। (वैसे विकास प्रकाशन ने बहोत सी जानकारी इस किताब से हटाई हैं ताकि बिजेपी और आर्.एस्.एस्. के भगवान कहे जानेवाले सावरकर और नथुराम गोडसे की असलियत लोगों को पता न चले)

*** यह लिखने का उद्देश किसी की बदनामी करने का नही था। किसी के भावनाओं को ठेंच पहुचती हो तो हमे माफ कर देना।


यही मेरी पोस्ट थी जिसपर मुझे धमकी और कुछ गालियाँ भी मिली थी। इस पोस्ट को मेरी एक दोस्त दिपाली अंबादे ने मुझसे अनुमती मांगकर बड़े हिम्मत से अपने फेसबूक पर लिखी थी।
जिसने भी मुझे धमकी और गालियाँ दी थी उसके वजह से ही मेरे पास Larry Collins and Dominique Lapierre द्वारा लिखित Freedom at Midnight की दो प्रकाशनों द्वारा प्रकाशित ( विकास पब्लिकेशन, नोएडा और Harper Collins Publishers, UK) प्रतियाँ हैं।

***सावरकर भक्त खुद यह किताब पढ़े।

source bheesangh .wordpress

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